कोई बताये फोटो कैसे गायब हो गये

दोस्तो
कल 02 जुलाई को मैंने 12 फोटो के साथ एक "गुजराती" की तलाश एक पोस्ट डाली थी। आज सुबह तक उस पोस्ट की सभी फोटो दिख रही थी। दोपहर बाद एकाएक दो फोटो को छोड़कर सारी फोटो गायब हो गयीं। मुझे लगा मेरे ब्राउज़र में कुछ प्राब्लम होगी। रात में फिर फोटो नहीं दिखीं। मैंने ब्राउज़र बदला, वहां भी यही हाल था। तभी मेरे एक दोस्त ने बताया कि उन्हें भी फोटो नहीं दिख रही है। फिर मैंने दोबारा सारी फोटो अपलोड की।
तकनीक के माहिर दोस्तो से मेरी गुज़ारिश है कि कृपया यह बताने का कष्ट करे कि आखिर यह कैसे हुआ? क्या सम्भावित वजह हो सकती है? क्या सावधानी बरतनी चाहिए कि आगे किसी पाठक को इस परेशानी से दोचार न होना पड़े? जवाब का इंतजार रहेगा।
नासिरूद़दीन

टिप्पणियाँ

Rising Rahul ने कहा…
नासिर भाई. पूरी बारह की बारह फ़ोटू आ रही हैं शायद वहाँ कोई गड़बड़ी हो . आपने जब ये पोस्ट पोस्ट की थी उसके थोड़ी देर बाद ही देख रहा हू. कल भी मैने देखी थी. शायद वहा के नेट मे कोई गड़बड़ी हो.
Rising Rahul ने कहा…
कही ऐसा तो नही कि आपने ये सारी फ़ोटू दुबारा पोस्ट की हैं ? अगर ऐसा नही है तब तो कोई बात नही लेकिन ऐसा नही है तब लग रहा है कि आप अपना पासवर्ड बदल लीजिए.
Neelima ने कहा…
हम तो तकनीक में पैदल हैं क्या बता सकते हैं ! हां अगर घर- वर जैसी जगह में कुछ खो- वो गया हो जरूर बता सकते हैं कि कहां कहां ढूंढा जा सकता है :)
Farid Khan ने कहा…
कल लेकिन मुझे भी तस्वीरें नहीं दीख रहीं थीं...मुझे लगा कि मेरे नेट में कुछ समस्या है.

फ़रीद...मुम्बई
ढाईआखर ने कहा…
@बाजार, दोस्‍त मैंने फोटो दोबारा पोस्‍ट की हैं।

@फरीद, हां आप जैसे पाठकों की शिकायत के बाद ही मुझे दोबारा फोटो पोस्‍ट करना पडा। अभी तक पता नहीं चल पा रहा है कि ऐसा हुआ क्‍यूं।
@नीलिमा जी शुक्रिया।
राज भाटिय़ा ने कहा…
भाई भूत भात या आत्मा का चक्कर हे,बोलो तो मन्तर पड दू ५०००१ € लागेगे,१२ कया २४ फ़ोटू (फ़ोटो) आ जय गे

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भारतीय मुसलमानों का अलगाव (Alienation Of Indian Muslims)

चक दे मुस्लिम इंडिया

इमाम-ए-हिन्द हैं राम